भारत को स्पिन गेंदबाजी कोच की जरूरत: शिवरामकृष्णन

पूर्व भारतीय स्पिनर लक्ष्मण शिवरामकृष्ण को भारतीय टीम के स्पिन आक्रमण का भविष्य उज्जवल नहीं दिख रहा है| शिवरामकृष्ण की राय में भारतीय स्पिनरों में गुणवता की कमी है| उन्होंने एक चैट शो के दौरान कहा “मुझे लगता है कि भारत को स्पिन गेंदबाजी कोच की आवश्यकता है,”

भारतीय टीम के पूर्व लेग स्पिनर ने स्पष्ट कर दिया कि वह अब देश में स्पिनरों को संभालने के तरीके से खुश नहीं हैं। उन्हें भारतीय टीम की स्पिन गेंदबाजी को मजबूत करने के लिए कोच की आवश्यकता दिखाई पड़ती है|

यह भी पढ़ें: MI vs KKR Head to head: मुंबई और कोलकाता में से कौनसी टीम है खतरनाक

भारत को स्पिन गेंदबाजी कोच की जरूरत: शिवरामकृष्णन

स्पिन गेंदबाजी कोच की आवश्यकता: Laxman Sivaramakrishnan

उन्होंने कहा, “कप्तानी रन नहीं देने और उसे कड़ा रखने के संदर्भ में नकारात्मक हो गई है।” “आपको स्पिनर गेंदबाजी के लिए मैदान की स्थिति पर हमला करते हुए देखने को नहीं मिलता है। इसका मतलब है कि आप बल्लेबाज को गलतियां करने के लिए इंतजार कर रहे हैं और न की स्लिप में और न ही शॉर्ट लेग में फॉरवर्ड में गलती के लिए मजबूर कर रहे है और इस तरह से मैं स्पिनरों को महसूस कर रहा हूं। कि उन्हें नजरअंदाज किया जा रहा है, ”

उन्होंने कहा, “मौजूदा बोर्ड बहुत कुछ कोशिश कर रहा है लेकिन इसके बाद मुझे नहीं लगता कि हमें भारत में अच्छे स्पिनर मिलेंगे।” इस संबंध में शिवरामकृष्णन ने अपने खेल के दिनों का उल्लेख किया।

“मैंने हमेशा (सुनील) गावस्कर के साथ अच्छा प्रदर्शन किया है और कपिल देव के तहत ऐसा नहीं है। कपिल एक बहुत ही सहज कप्तान थे जबकि गावस्कर एक कप्तान थे जो चीजों की योजना बनाते थे, जो आपको बताएंगे कि वह आपसे क्या उम्मीद करते हैं।”

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि कप्तानी उस मामले के लिए एक लेग स्पिनर या किसी स्पिनर के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है।” अपने खेल के दिनों के बाद कमेंटेटर बने शिवरामकृष्णन ने महसूस किया कि राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) भी इस संबंध में पर्याप्त प्रयास नहीं कर रहा है।

उन्होंने कहा, “मुझे नहीं पता कि एनसीए में क्या होता है, लेकिन यह उन क्रिकेटरों का निर्माण करने के लिए है, जिनकी हमें आवश्यकता है। लेकिन इस समय मुझे उच्च गुणवत्ता वाला कोई भी स्पिनर टीम इंडिया में नहीं दिख रहा है, जो तुरंत भारत के लिए खेलने जा सके।”

 

Cricket News Hindi: सभी प्रकार की क्रिकेट न्यूज़, वर्ल्ड कप और लाइव स्कोर कार्ड CricTrace पर पायें | 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.