फीफा वर्ल्ड कप 2022: फीफा डिजिटल प्लेटफार्म वर्ल्ड कप का गवाह बनने जा रहा है, फीफा वर्ल्ड कप 2022 डिजिटल एंगेजमेंट, वायरल मैच सारे रिकॉर्ड हुए ध्वस्त

फीफा वर्ल्ड कप 2022: फीफा डिजिटल प्लेटफार्म वर्ल्ड कप का गवाह बनने जा रहा है. फीफा वर्ल्ड कप 2022 का आयोजन क़तर में किया जा रहा है. इस बहुप्रतीक्षित टूर्नामेंट का आगाज 20 नवम्बर से हो गया. और यह अब तक का सबसे ज्यादा वायरल टूर्नामेंट बन गया है.

यह टूर्नामेंट अपने अंतिम पड़ाव में है, इस बार फीफा वर्ल्ड कप का लाइव प्रसारण अनेक डिजिटल प्लेटफार्म पर किया गया. जहाँ दर्शकों का शानदार रेस्पोंसे देखने को मिला. इस टूर्नामेंट ने अब तक के सभी रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए और अब तक का सबसे ज्यादा देखा और खेला जाने वाला टूर्नामेंट बन गया.

कतर में हो रहे फीफा वर्ल्ड कप 2022 की शुरुआत 20 नवंबर को हुई थी, और जब से पहली गेंद को किक मारी गई थी, तब से फुटबॉल प्रेमी कंटेंट देखने, अपने अनुभव साझा करने और निश्चित रूप से अपनी राय देने के लिए डिजिटल प्लेटफॉर्म पर आ गए हैं.

यह भी पढ़ें: Lanka premier league 2022 ank talika (Lanka Premier league 2022 अंक तालिका): इन दो टीमों के बीच होगा फाइनल. देखें latest LPL 2022 points table

फीफा वर्ल्ड कप 2022: डिजिटल प्लेटफार्म के सारे रिकॉर्ड हुए ध्वस्त

  • फ़्रांस बनाम पोलैंड मैच में हैशटैग विश्लेषण द्वारा एम मैच में सबसे ज्यादा ट्रैफिक देखने को मिला
  • टूर्नामेंट शुरू होने के बाद से अब तक फीफा सोशल मीडिया फॉलोइंग में 15 मिलियन से अधिक की वृद्धि हुई है
  • लगभग 2 मिलियन पंजीकृत उपयोगकर्ता फैंटेसी लीग खेल रहे हैं

जब फीफा के अध्यक्ष जियानी इन्फैंटिनो ने अपना विजन 2020-23 लॉन्च किया, तो फुटबॉल को वास्तव में वैश्विक बनाने के प्रमुख लक्ष्यों में से एक था, ‘Harness Technology’., जो न केवल मैदान पर, बल्कि फुटबॉल प्रशंसकों के अनुभव को बेहतर बनाना भी था.

फीफा वर्ल्ड कप 2022

साथ ही स्टार खिलाड़ी और पिच पर उतार और चढ़ाव ने और ज्यादा लोगों को डिजिटल मीडिया पर आकर्षित किया, फुटबॉल प्रशंसक भी गेम खेल रहे हैं और फीफा के डिजिटल प्लेटफॉर्म पर इंटरैक्टिव अनुभवों का आनंद ले रहे हैं.

फीफा के फ़ुटबॉल यूनाइट्स द वर्ल्ड कैम्पेन वीडियो की सभी स्टार कास्ट; जर्मनी के खिलाफ ऐतिहासिक जीत के बाद जापान के प्रशंसकों और खिलाड़ियों ने स्टेडियम ट्रिब्यून और चेंजिंग रूम की सफाई की. कोस्टा रिका और जर्मनी के बीच ग्रुप चरण के खेल के लिए रेफरी के रूप में स्टेफनी फ्रापार्ट की ऐतिहासिक नियुक्ति, और उद्घाटन समारोह में बीटीएस से जंग कूक (Jung Kook) की घोषणा और प्रदर्शन ने टूर्नामेंट के पहले 17 मैच के दिनों ने और अधिक वायरल कर दिया.

यह भी पढ़ें: BAN vs IND 2022 मैन ऑफ द सीरीज: इन दिग्गज के बीच है कड़ी टक्कर, कौन जीतेगा India tour of Bangladesh 2022 प्लेयर ऑफ द सीरीज का टाइटल?

फीफा वर्ल्ड कप 2022

फीफा वर्ल्ड कप 2022 डिजिटल आकर्षण: ग्रुप स्टेज और राउंड ऑफ़ 16 की संयुक्त हाइलाइट्स में शामिल हैं:

ट्रैफ़िक: फीफा वर्ल्ड कप 2022 के ग्रुप स्टेज और राउंड ऑफ़ 16 के माध्यम से FIFA.com, FIFA+ और FIFA लाइसेंस प्राप्त ऐप्स में 156 मिलियन प्रशंसक हो गए हैं। 2022 दैनिक सक्रिय उपयोगकर्ता 22 मिलियन हैं, जो 2018 से 22% अधिक है।

पंजीकरण: विश्व कप के दौरान अब तक 40 लाख से अधिक फीफा+ पंजीकरण, अप्रैल में लॉन्च होने के बाद से 150 लाख से अधिक नए पंजीकृत उपयोगकर्ता।

सोशल: सोशल प्लेटफॉर्म पर 135 मिलियन फॉलोअर्स – विश्व कप की शुरुआत के बाद से 15 मिलियन से अधिक की वृद्धि, यूट्यूब पर फीफा के साथ अब 16 मिलियन फॉलोअर्स को पार कर इसे प्लेटफॉर्म पर सबसे बड़ा फुटबॉल चैनल बना दिया है।

सोशल: टिकटॉक पर फीफा+ ब्रांडेड वर्ल्ड कप सर्च हब के पहले मैच के दिन से अब तक 50 मिलियन से अधिक विजिटर्स हो चुके हैं, अकेले नवंबर में 5.4 मिलियन फॉलोअर्स जुड़ गए हैं।

स्टैडिया में: टिकटॉक पर वायरल हो रहा है: स्टेडियम ऐप के अनुभव दिखाने वाले एक वीडियो को 150 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है।

फ़ैंटेसी: लगभग 20 लाख उपयोगकर्ताओं ने साइन अप किया और फ़ैंटेसी लीग खेल रहे हैं.

फीफा वर्ल्ड कप 2022

फीफा वर्ल्ड कप 2022 वायरल मैच: सर्वाधिक वायरल मैच:

फीफा वर्ल्ड कप 2022 वायरल मैचों में (आधिकारिक मैच हैशटैग विश्लेषण के अनुसार) 8 मैचों में 10 लाख से अधिक जुड़ाव उत्पन्न हुआ। अब तक के शीर्ष तीन हैं:

#1 फ्रांस बनाम पोलैंड: 1.95 मीटर एंगेजमेंट (एम्बाप्पे का शानदार प्रदर्शन)

#2 पोलैंड बनाम अर्जेंटीना: 1.87 मीटर एंगेजमेंट (मेसी को अगले दौर में आगे बढ़ते देखने के लिए उत्साहित प्रशंसक)

#3 कोस्टा रिका बनाम जर्मनी: 1.49 मिलियन एंगेजमेंट (जर्मनी ग्रुप चरण में बाहर हो गया)

फीफा वर्ल्ड कप 2022 शुभंकर क्या है?

फीफा वर्ल्ड कप 2022 शुभंकर: फीफा 2022 का शुभंकर “लाइब” रखा गया है, यह एक अरबी शब्द है. अरबी में लाइब का मतलब विशेष गुण और क्षमता वाला खिलाड़ी होता है.

फीफा वर्ल्ड कप 2022 कब होगा?

फीफा वर्ल्ड कप 2022 की शुरुआत 20 नवंबर से हो चुकी है. इसका फाइनल मुकाबला 18 दिसंबर को खेला जाएगा.

फीफा वर्ल्ड कप 2022 का आयोजन कहाँ होगा?

फीफा वर्ल्ड कप 2022 का आयोजन कतर में हो रहा है.

Sports News Hindi: Get all types of sports news like cricket, football, etc., and IPL live scorecards on CricTrace.

Source: FIFA.Com