Indian Premier League (IPL) 2020 के भविष्य को लेकर BCCI अध्यक्ष गांगुली का ऐलान

Indian Premier League 2020 HIGHLIGHTS:

  • Indian Premier League (IPL) 2020 को कोविड-19 (Covid-19) के कारण बढे हुए लॉकडाउन तक बढ़ाने कि संभावना
  • बीसीसीआई (BCCI) अब 3 मई के बाद ही आईपीएल 2020 पर दुबारा विचार करेगी|
  • इससे पहले IPL 2020 को 15 अप्रैल तक बढ़ाया था|

Indian Premier League  (IPL ) 2020 को मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कि घोषणा के बाद और आगे बढ़ा दिया गया है| आपको बता दें कि नॉवेल कोरोना वायरस (Novel Corona Virus) के चलते भारत में चल रहे लॉकडाउन को पीएम मोदी ने 3 मई तक बढाने के ऐलान किया है|


आईपीएल 2020 Update: 

यह भी पढ़ें: IPL 2020 सभी टीमों के कप्तानों की लिस्ट जारी, देखें किसके पास है बेस्ट कप्तान

Indian Premier League 2020: List of all teams captain

बोर्ड के सूत्रों कि माने तो Indian Premier League (आईपीएल )2020 के भविष्य को लेकर अभी तक कोई स्पष्टता नहीं है। भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड (BCCI) 3 मई के बाद ही इस टूर्नामेंट को लेकर समीक्षा करेंगे, जब भारतीय सरकार कोविड -19 को लेकर अगले दिशा निर्देश जारी करेगी| 

आपको बता दें कि आईपीएल 2020, 29 मार्च से शुरू होने वाला था, लेकिन कोरोना महामारी के चलते सरकार ने देश में लॉकडाउन का ऐलान कर दिया था जिसके बाद आईपीएल को 15 अप्रैल तक टाल दिया है| अब हाल ही में इस लॉकडाउन को 3 मई तक बढाने के आदेश भी जारी हो चुके है ऐसे में बीसीसीआई के सूत्रों का कहना है कि बीसीसीआई भी 3 मई के बाद इस पर समीक्षा करेगी|

इससे पहले, बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी इंडियन प्रीमियम लीग  (Indian Premier League) को एक बार और स्थगन पर संकेत दिया था।

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इंडियन एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में कहा कि, “व्यावहारिक रूप से, जब दुनिया में हर जगह जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है, तो खेल का भविष्य कहां है।”

“हम इसके ताजा हालत की निगरानी करते रहते हैं। वर्तमान समय में, हम कुछ नहीं कह सकते। और वैसे भी कहने को क्या है? हवाई अड्डे बंद हैं, लोग घर पर अटके हुए हैं, कार्यालय बंद हैं, कोई भी कहीं भी जा सकता है। और ऐसा लगता है कि मई के मध्य तक यह कैसा रहेगा। ”

क्या अक्टूबर-नवंबर विंडो आईपीएल (Indian Premier League ) 2020 के लिए एक संभावना है?

यह भी पढ़ें: सौरव गांगुली इन दो खिलाड़ियों को मैदान से विदाई लेने का मौका दे सकते है

कयास यह भी लगाए जा रहे थे कि बीसीसीआई अक्टूबर-नवंबर की खिड़की पर नजर रखे हुए है,  लेकिन इस दौरान टी-20 विश्व कप होना है|  ऐसे में इस टूर्नामेंट को लेकर संदेह है| 

हालांकि, बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने इन अटकलों को खारिज करते हुए कहा कि  Indian Premier League (आईपीएल) 2020 के लिए अक्टूबर-नवंबर की खिड़की पर टिप्पणी करना “बहुत समयपूर्व” है।

धूमल ने प्रेस ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया को दिए इंटरव्यू में कहा कि “हर कोई चाहता है कि आईपीएल हो लेकिन पहले कुछ स्पष्टता हो।”, उन्होंने आगे कहा कि “मुझे एक बात बताओ। सबसे पहले, अगर ऑस्ट्रेलिया छह महीने तक लॉकडाउन से गुजर रहा है, तो हम कैसे निष्कर्ष निकाल सकते हैं कि वे अपने खिलाड़ियों को अगले महीने से यात्रा करने की अनुमति देंगे?”

“क्या होगा अगर उसके नागरिकों के लिए यात्रा प्रतिबंध अभी भी हैं। कैसे? वे तब भारत आते हैं और यह नहीं भूलते कि अन्य बोर्डों को भी सहमत होने की आवश्यकता है।

“भले ही हम अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के लिए एक टूर्नामेंट आयोजित करने की स्थिति में हैं, हमें टूर्नामेंट शुरू करने से पहले पूर्ण प्रशिक्षण करने के लिए उन्हें न्यूनतम समय देने की आवश्यकता है। ये सभी कारक केवल तब ही स्पष्ट हो सकते हैं जब हम अंदर हों। चर्चा करने की स्थिति। ”

यह भी पढ़ें: Virat Kohli vs Rohit Sharma: टेस्ट, वनडे, टी-20 और IPL आंकड़ो की तुलना

Cricket News Hindiसभी प्रकार की क्रिकेट न्यूज़, वर्ल्ड कप और लाइव स्कोर कार्ड CricTrace पर पायें | 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.