IPL 2021 Live telecast: जाने किन चैनलों पर होगा आईपीएल 2021 का लाइव प्रसारण

आईपीएल 2021 का आगाज 9 अप्रैल से होने जा रहा है. बीसीसीआई ने आईपीएल 13वें सीजन का कार्यक्रम जारी कर दिया है. आईपीएल 2020 की शानदार सफलता को देखते हुए आईपीएल 2021 का लाइव प्रसारण लगभग पूरी दुनिया में किये जाने की संभावना है.

युएई में खेले गये आईपीएल 2020 में मुंबई इंडियंस ने लगातर दूसरी बार जीत दर्ज की थी.  मुंबई इंडियंस कुल 5 बार आईपीएल का ख़िताब हासिल कर चुकी है. बीसीसीआई ने आईपीएल 2021 का कार्यक्रम जारी कर दिया है. जिसके मुताबिक 9 अप्रैल को आईपीएल का पहला मैच खेला जाएगा. ऐसे में आईपीएल 2021 के लाइव प्रसारण  (IPL 2021 Live telecast) को लेकर क्रिकेट फैंस के मन में सवाल उठ रहे हैं.

बीसीसीआई की हाल की रिपोर्ट के अनुसार आईपीएल 2021 का ओपनिंग मैच 9 अप्रैल 2021 को मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के बीच चेन्नई में खेला जाएगा. आईपीएल 2021 के सभी मैच भारत में होंगे. कोई भी टीम अपने होम ग्राउंड पर नहीं खेलेगी.

आईपीएल 2021 का पूरा शेड्यूल जानने के लिए यहाँ क्लिक करें.

आज हम आपको आईपीएल 2021 के लाइव टेलीकास्ट (लाइव प्रसारण) से जुड़े सभी प्रशनों के जवाब इस पोस्ट में देंगे. इस आर्टिकल में कब, किस देश में और किस चैनल पर और मोबाइल पर इसके लाइव स्ट्रीमिंग के बारे में भी चर्चा करेंगे.

देखें: IPL 2021 में सबसे ज्यादा रन: नितीश राणा के पास है ऑरेंज कैप, देखें टॉप-10 बल्लेबाज की लिस्ट

IPL 2021 Live Telecast on TV Channel:

IPL 2021 Live Telecast TV Channels
IPL 2021 Live Telecast TV Channels

 

भारतीय उपमहाद्वीप (श्रीलंका, बांग्लादेश, भूटान, मालदीव और नेपाल) में आईपीएल 2021 के लाइव प्रसारण का अधिकार स्टार नेटवर्क के पास है. स्टार इंडिया ने 5 साल 2018 से 2022 तक की अवधि के लिए मोटी रकम 16347 करोड़ देकर मीडिया राईट को हासिल किया था

मोबाइल और स्मार्टफ़ोन यूजर को हम बता दें की स्टार नेटवर्क को मिले इस राईट (अधिकार) में टीवी के अलावा ओटीटी (ऑडियो, विडियो और इन्टरनेट माध्यम की अन्य सेवाओं) का अधिकार हासिल किया है. लिहाजा आईपीएल 2021 का लाइव प्रसारण हॉट स्टार पर भी किया जा सकता है.

भारत के बार संयुक्त राज्य अमेरिका में क्रिकेट फैंस आईपीएल 2020 के लाइव टेलीकास्ट विलो टीवी पर, दक्षिण अफ्रीका में सुपर स्पोर्ट्स पर,  सभी मैचों का डिजिटल प्रसारण सुपर स्पोर्ट्स की वेबसाईट और ऐप पर भी होगा. इसके अलवा कनाडा विलो टीवी और यूनाइटेड किंगडम में स्काई स्पोर्ट्स पर इसका प्रसारण किया जा सकता है. 

भारत में कब और कहाँ होगा आईपीएल 2021 का लाइव प्रसारण (IPL 2021 Live telecast):

भारत में स्मार्टफ़ोन यूजर और इन्टरनेट यूजर जिनके पास लैपटॉप या PC है. वह Disney+ Hotstar  के VIP Subscription लेकर अगले एक साल तक Disney+ Hotstar पर सभी मैच Live Telecast और प्रीमियम मूवीज, वेबसीरीज और शोज का मजा ले सकते हैं. वहीं स्मार्टफोन यूजर JIO Sim के कुछ स्पेशल रिचार्ज प्लान के साथ भी एक साल तक का Free VIP Subscription पा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: IPL Best Players: ये हैं आईपीएल के 4 सबसे खतरनाक रत्न

आईपीएल 2021 लाइव प्रसारण :

 CountryTV Channels and Streaming Platform
 IndiaStar Sports 1, Star Sports 1  Hindi and Regional  channel Star Sports Tamil, Telugu  etc.

Streaming: Disney+ Hotstar VIP Subscription

 United Kingdom & IrelandSky Sports Cricket

Streaming: Disney+ Hotstar

 United StatesWillow TV
 AustraliaFox Sports
 MENA CountriesBeIN Sports
 South Africa, Middle East & North AfricaSuperSport (South Africa)

& BeIN Sports (Middle East & North Africa)

 PakistanGeo Super
 New ZealandSky Sport NZ
 CaribbeanFlow Sports (Flow Sports 2)
 CanadaWillow TV, Hotstar Canada
 BangladeshChannel 9, Gazi TV (GTV)
 AfghanistanRadio Television Afghanistan (RTA)
 Sri LankaSLRC (Channel Eye)
Live Streaming (Mobile/internet)Hotstar (VIP), beIN CONNECT, Yupp TV, Foxtel

Cricket News Hindiसभी प्रकार की क्रिकेट न्यूज़वर्ल्ड कप और लाइव स्कोर कार्ड CricTrace पर पायें |

Comments are closed.