Most wickets in IND vs ENG ODI Series 2021 | वनडे सीरीज 2021 सीरीज में सवार्धिक विकेट

भारत बनाम इंग्लैंड के बीच वर्तमान में वनडे सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज का 2 मैच समाप्त हो चुका है. ऐसे में बल्लेबाजों के साथ गेंदबाजों में भी सबसे ज्यादा विकेट लेकर (Most wickets in IND vs ENG ODI Series) बेस्ट बॉलर बनने की होड़ लगी है.

इंग्लैंड की टीम अपने भारत दौरे के अंतिम पड़ाव में है. टेस्ट और टी-20 हारने के बाद वह इस सीरीज को जीतकर अपनी लाज बचाने के लिए उतरेगी. लेकिन इस वनडे सीरीज में जीत दर्ज करने के लिए उसे 28 मार्च को होने वाला फाइनल मुकाबला  जीतना होगा.

देखें: IND vs ENG most ODI runs: बल्लेबाज जिसने वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाये

दूसरे वनडे में मिली बड़ी कामयाबी के बाद इंग्लैंड की टीम में वापस आत्मविस्वास जगा है. अब उसे उम्मीद है कि वह अपना बेस्ट देकर अंतिम मैच जीतकर वनडे सीरीज को अपने पाले में डाल सकते हैं.

भारत और इंग्लैंड के बीच हाल ही में खेले गये तीसरे वनडे को जीतकर भारतीय टीम ने वनडे सीरीज पर भी 2-1 से कब्ज़ा कर लिया है. इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ खेली गयी टेस्ट और टी-20 सीरीज में भी भारत ने जीत दर्ज की है.

देखें: IND vs ENG 2nd ODI Scorecard: बेयरस्टो-स्टोक्स के तूफान से 6 विकेट से जीता इंग्लैंड

आइये एक नजर डालते है भारत vs इंग्लैंड वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप 5 गेंदबाजों के आंकड़ो पर-

Most Wickets in IND vs ENG ODI series: [Top-5]

PlayerMatEconBBIWkts
शार्दुल ठाकुर36.424/447
भुवनेश्वर कुमार34.813/376
प्रसिद्ध कृष्णा36.914/546
मार्क वुड26.413/345
बेन स्टोक्स36.053/344

Most Wickets in IND vs ENG ODI series Top-3 details

#1. शार्दुल ठाकुर:

Match: 3

Wickets: 7

Eco.: 6.42

स्पिन गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने पहले वनडे में 37 रन देकर 3 विकेट लिए. दूसरे मैच में विकेट लेने में नाकामयाब रहे शार्दुल ठाकुर ने अंतिम मुकाबले में धमाकेदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट लिए हैं. इस सीरीज में उन्होंने 6.74 की इकॉनमी से गेंदबाजी की है.

शार्दुल ठाकुर 7 विकेट लेकर भारत vs इंग्लैंड वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट (Most wickets in IND vs ENG ODI Series) लेने वाले गेंदबाजों में टॉप पर आते हैं.

देखें: IND vs ENG 2nd ODI: दूसरे वनडे की संभावित 11, ड्रीम11 टीम और लाइव प्रसारण

#2. भुवनेश्वर कुमार

Match: 3

Wickets: 6

Eco.: 4.81

भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार इस सीरीज में 6 विकेट लेकर दूसरे स्थान पर हैं. भुवनेश्वर कुमार इस सीरीज के हर मैच में विकेट लेने में सफल रहे. इस सीरीज में4.81 की शानदार इकॉनमी से गेंदबाजी करने वाले भुवनेश्वर का बेस्ट प्रदर्शन 37 रन देकर 3 विकेट लेने का रहा.

#3. प्रसिद्ध कृष्णा:

Match: 3

Wickets: 6

Eco.: 6.91

शुरुआती दोनों मैचों में शानदार प्रदर्शन कर विकेट चटकाने वाले प्रसिद्ध कृष्णा तीसरे और अंतिम मैच में विकेट लेने में सफल नहीं हुए. लेकिन फिर भी वह 6 विकेट लेकर भारत vs इंग्लैंड के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में तीसरे स्थान पर है.

देखें: Most Wickets in IPL: आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट

 

***TRANDING****

देखें: आईपीएल 2021 लाइव प्रसारण और IPL 2021 Schedule

See:  Virat Kohli vs Rohit Sharma: Comparison of Test, ODI, T20 and IPL stats

Cricket News Hindi: Get  all types of cricket news, IPL live score card   on CricTrace .