कौन बनेगा IND vs SA 2022 वनडे मैन ऑफ द सीरीज? यह दिग्गज टॉप पर

भारतीय टीम इस समय दक्षिण अफ्रीका दौरे पर है. जहाँ दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है. इस आर्टिकल में हम IND vs SA 2022 वनडे मैन ऑफ द सीरीज के टॉप 5 दावेदार पर नजर डालने जा रहे है. जिसमें से एक दिग्गज जो टॉप पर है वह IND vs SA 2022 वनडे सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज का प्रबल दावेदार है.

जैसा की आप जानते हैं. हाल ही में पहला टेस्ट मैच जीतने के बाद भारत को अन्य दोनों टेस्ट मैचों में जबरदस्त हार का सामना करना पड़ा. ऐसे में वनडे सीरीज जीतकर भारतीय टीम अपनी लाज हर हाल में बचाने पर आमदा है.

19 जनवरी को खेले गये पहले मैच में भारतीय टीम को 31 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में अब शेष दोनों मैचों को जीतना भारतीय प्रतिष्ठा का सवाल है.

यह भी पढ़ें: PSL 2022 शेड्यूल: 27 जनवरी से होगा PSL आगाज, जानें पाकिस्तान सुपर लीग शेड्यूल

वैसे भी बीसीसीआई कोहली को कप्तानी पद से हटाने पर कोहली के फैंस नाराज है. अब सीरीज हार के बाद बीसीसीआई पर सवाल खड़े होंगे. हालाँकि कोहली के बाद रोहित शर्मा को वनडे की कप्तानी दी गयी. लेकिन रोहित की अनुपस्थिति में इस सीरीज में लोकेश राहुल कप्तानी कर रहे हैं.

कौन बनेगा IND vs SA 2022 वनडे मैन ऑफ द सीरीज:

3 बल्लेबाज, जो मैन ऑफ द सीरीज के प्रबल दावेदार:

#1 रसी वान डर ड्यूसैन:

Rassie van der Dussen: IND vs SA 2022 वनडे मैन ऑफ द सीरीज
Credit: espncricinfo.com/

मैच: 1

रन: 129

शतक: 1

फिफ्टी: 0

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज वैन डर ड्यूसैन पहले मैच में ही तूफानी शतक ठोक मैन ऑफ द सीरीज के प्रबल दावेदार बन गये हैं. पहले मैच में उन्होंने 9 चौके और 4 छक्के लगाते हुए 129 रन बनाए.

यह भी पढ़ें: आईपीएल 2022 स्पॉन्सर: विवो नहीं ये कंपनी होगी IPL 2022 की नई स्पॉन्सर

#2 टेम्बा बवुमा:

मैच: 1

रन: 110

शतक: 1

फिफ्टी: 0

वहीं टेम्बा बवुमा ने भी शतक लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई. जहाँ दक्षिण अफ्रीका के दोनों बल्लेबाजों ने शतक लगाई वहीं भारतीय में धवन ही 79 रन बना सका. बवुमा पहले मैच में 110 रन बनाकर दूसरे सबसे बड़े दावेदार बने हुए हैं.

#3 शिखर धवन:

मैच: 1

रन: 79

शतक: 0

फिफ्टी: 1

भारतीय ओपनर धवन ने इस मैच में संघर्ष किया लेकिन सामने विकेट लगातार गिरते गये जिसके चलते भारत को हार का सामना करना पड़ा. धवन पहले मैच में 79 रन बनाकर इस लिस्ट में शामिल हो गये है.

यह भी पढ़ें: IPL 2022 रिटेन प्लेयर्स लिस्ट और आईपीएल 2022 लाइव प्रसारण

ये दो गेंदबाज दे रहे हैं IND vs SA 2022 वनडे मैन ऑफ द सीरीज में टक्कर:

#1. जसप्रीत बुमराह:

मैच: 1

विकेट: 2

बेस्ट: 48/2

जसप्रीत बुमराह पहले मैच में 2 विकेट लेकर मैन ऑफ द सीरीज की दौड़ में गेंदबाजों में टॉप पर है. हालाँकि वह अभी भी वन डर ड्यूसैन से पीछे हैं. लेकिन अभी 2 मैच और हैं, जिसमें पासा कभी भी पलट सकता है.

#2 एंडिल फेहलुकवेओ:

मैच: 1

विकेट: 2

बेस्ट: 26/2

दक्षिण अफ्रीका के युवा गेंदबाज फेहलुकवेओ ने भी पहले मैच में मात्र 26 रन देकर 2 विकेट लिए हैं. ऐसे में वह टॉप 5 की लिस्ट में पांचवे स्थान पर आ जाते हैं.

Cricket News Hindi: सभी प्रकार की क्रिकेट न्यूज़, वर्ल्ड कप और लाइव स्कोर कार्ड CricTrace पर पायें.