भारत vs पाकिस्तान मैच 2022 लाइव प्रसारण: देखें कौनसी टीम है खतरनाक

Read in English | भारत vs पाकिस्तान मैच 2022 लाइव प्रसारण: देखें कौनसी टीम है खतरनाक? भारत और पाकिस्तान की टीमें एशिया कप 2022 के लिए दुबई पहुँच चुकी हैं. यहाँ एशिया कप 2022 में 28 अगस्त को दोनों टीमें आमने सामने होने जा रही है.

आपको बता दें की भारतीय टीम ने हाल ही में वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज कर चुकी है और अब उसकी नजर एशिया कप पर है.

यह भी पढ़ें: एशिया कप 2022 लाइव प्रसारण और लाइव स्ट्रीमिंग किस चैनल / एप पर होगा?

एशिया कप 2022 में दो चीर प्रतिद्वंदी टीमें भारत और पाकिस्तान भी आमने सामने होगी. भारत और पाकिस्तान के बीच चल रही टेंसन के कारण इनके मैच गिनती के ही बचे हैं वह भी आईसीसी इवेंट में.

ऐसे में इस मैच के मायने दोनों देशों की प्रतिष्ठा से भी जुड़ा है. भारत vs पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच दुनिया में सबसे ज्यादा देखे जाने वाले मैचों में से है. ऐसे में इस आर्टिकल में हम भारत vs पाकिस्तान लाइव प्रसारण 2022 के अलावा इनके पुराने ट्रैक रिकॉर्ड और वर्तमान टीम और ताकत पर भी नजर डालेंगे.

यह भी पढ़ें: IND vs ZIM ODI series 2022 मैन ऑफ द सीरीज, देखें टॉप 5 की लिस्ट

भारत vs पाकिस्तान कार्यक्रम 2022:

Match: IND vs PAK, 2nd Match, Group A, Asia Cup 2022

Date: Sunday, August 28, 2022

Time: 7:30PM (IST)

Venue: Dubai International Cricket Stadium, Dubai

अधिक जानकारी के लिए पढ़ें: एशिया कप 2022 शेड्यूल, वेन्यू और सभी टीमों की डिटेल्स

भारत vs पाकिस्तान लाइव प्रसारण 2022:

एशिया कप 2022 के लाइव प्रसारण के अधिकार स्टार नेटवर्क के पास है. ऐसे में इसका लाइव प्रसारण स्टार सपोर्ट चैनल पर किये जायेंगे. इसके अलावा विश्व में अन्य जगहों पर भारत vs पाकिस्तान मैच 2022 का लाइव प्रसारण इसके पार्टनर्स चैनल पर होगा.

अधिक जानकारी के लिए पढ़ें: एशिया कप 2022 लाइव प्रसारण और लाइव स्ट्रीमिंग किस चैनल / एप पर होगा? 

भारत में कैसे देखें भारत vs पाकिस्तान मैच 2022 लाइव प्रसारण?

भारत और भारतीय उपमहाद्वीप में एशिया कप 2022 लाइव प्रसारण के अधिकार स्टार नेटवर्क के पास है. ऐसे में यहाँ के दर्शक Star Sports 1, Star Sports 1 Hindi Star Sports 3, Star Sports 1 Hindi और Star Sports 3 HD पर देख सकते हैं.

ऐसे यूजर जिनके घरों में डीडी फ्री डिश की सर्विस है. वो दूरदर्शन के DD national और DD Sports पर एशिया कप 2022 लाइव प्रसारण फ्री में देख सकते हैं.

अधिक जानकारी के लिए पढ़ें: एशिया कप 2022 लाइव प्रसारण और लाइव स्ट्रीमिंग किस चैनल / एप पर होगा? 

भारत में कहाँ देखें भारत vs पाकिस्तान मैच 2022 लाइव स्ट्रीमिंग:

जैसा कि आप जानते हैं कि भारत में लाइव प्रसारण के अधिकार Star Sports के पास है ऐसे में भारत vs पाकिस्तान मैच की लाइव स्ट्रीमिंग उनके ऑफिसियल एप Disney+ Hotstar पर देखने को मिलेगी.

पाकिस्तान में कैसे देखें भारत vs पाकिस्तान मैच 2022 लाइव प्रसारण?

पाकिस्तान में भारत और पाकिस्तान मैच का लाइव प्रसारण पाकिस्तान के स्पोर्ट्स टीवी चैनल PTV Sports और Ten Sports पर किया जाएगा.

वहीं पाकिस्तान में भारत vs पाकिस्तान मैच 2022 लाइव स्ट्रीमिंग PTV Sports और Ten स्पोर्ट्स की ऑफिसियल एप या साईट पर देखने को मिल सकती है.

अधिक जानकारी के लिए पढ़ें: एशिया कप 2022 लाइव प्रसारण और लाइव स्ट्रीमिंग किस चैनल / एप पर होगा? 

एशिया कप 2022 के लिए भारत vs पाकिस्तान की टीमें:

भारतीय दल:

टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार अर्शदीप सिंह और अवेश खान.

पाकिस्तानी दल:

टीम: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, मोहम्मग हसनैन, शाहनवाज दहानी और उस्मान कादिर.

Crictrace प्रशानोतरी: 

 

सभी क्रिकेट मैच की भविष्यवाणी और फैंटेसी टिप्स प्राप्त करें – CLICK HERE

Source: Cricbuzz

एशिया कप में भारत vs पाकिस्तान मुकाबलों किस टीम ने जीते ज्यादा मैच?

एशिया कप में भारत vs पाकिस्तान के बीच कुल 13 वनडे मैच खेले गये जिसमें भारतीय टीम ने 7 मैच जीते, वहीं 5 मैचों में पाकिस्तान को जीत मिली.
आपको बता दें की 2018 तक एशिया कप वनडे फॉर्मेट में होता था. लेकिन उसके बाद वनडे की जगह टी-20 फॉर्मेट ने ले ली. अब तक एक ही बार एशिया कप टी-20 फॉर्मेट में खेला गया. एशिया कप 2022 दूसरा मौका है जब एशिया कप टी-20 फॉर्मेट में हो रहा है.
एशिया कप के टी-20 फॉर्मेट में दोनों टीमें एक ही बार आमने सामने हुई, जिसमें भारत को हार मिली और पाकिस्तान ने जीत दर्ज की.

एशिया कप 2022 कौन दिखा रहा है ( या IND vs PAK मैच 2022 लाइव प्रसारण किस चैनल पर होगा)?

एशिया कप 2022 के लाइव प्रसारण के अधिकार भारत में स्टार नेटवर्क के पास है. ऐसे में भारत और भारतीय उपमहाद्वीप के दर्शक स्टार स्पोर्ट्स पर इसका लाइव प्रसारण देख सकते हैं.

एशिया कप में भारत vs पाकिस्तान का मैच कब और कहाँ होगा?

एशिया कप 2022 का आगाज 27 अगस्त से होने जा रहा है. वहीं भारत और पाकिस्तान का मुकाबला 28 अगस्त को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा.