इंडिया vs दक्षिण अफ्रीका: रोहित बतौर ओपनर टेस्ट टीम में शामिल हो सकते है

भारतीय टीम के ओपनर लोकेश राहुल की ख़राब फॉर्म चयनकर्ताओं के गले की फ़ांस बनी हुई है|  ऐसे में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ के खिलाफ रोहित बतौर ओपनर टेस्ट टीम में शामिल हो सकते है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए आज गुरुवार को भारतीय टीम का ऐलान होना है। इससे पहले दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेली जायेगी|

 रोहित बतौर ओपनर टेस्ट टीम में शामिल हो सकते है: रोहित बतौर ओपनर टेस्ट टीम में शामिल हो सकते है

भारतीय ओपनर की खराब फॉर्म को देखते हुए पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली और एमएसके प्रसाद भी रोहित से टेस्ट में ओपन करवाने की पैरवी कर चुके हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ लोकेश राहुल ने 2 मैचों की 4 पारियों में 44, 38, 13 और 6 रन ही बनाए। लोकेश राहुल पिछले साल ओवल में 149 रनों की पारी खेलने के बाद 7 टेस्ट मैच खेल चुके हैं, लेकिन एक में भी 50+ स्कोर नहीं कर पाए।

वाइट बॉल क्रिकेट के उपकप्तान रोहित शर्मा को वेस्टइंडीज के खिलाफ भी टीम में शामिल किया गया, लेकिन उन्हें अंतिम एकादश में जगह नहीं मिली।  रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2018 में अपना अंतिम टेस्ट खेला, जिसकी पहली पारी में उन्होंने नाबाद 63 रन बनाए।

यह भी पढ़ें: भारत vs दक्षिण अफ्रीका: पंड्या ब्रदर के बीच लड़ाई में हार्दिक पांड्या की जीत

टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री और विराट कोहली के पास इन हालत में एक ही विकल्प रह गया है, ऐसे में इस बात की पूरी संभावना है कि वीरेंदर सहवाग के बाद अब टीम इंडिया को एक बार फिर ओपनर के तौर पर रोहित जैसा विस्फोटक बल्लेबाज मिल सकता है।

अगर चयन समिति लोकेश राहुल को टीम से बाहर रखती है, तो बंगाल के ओपनर अभिमन्यु इस्वरण को रिज़र्व ओपनर के तौर पर टीम में शामिल किया जा सकता है। अन्य दावेदार में गुजरात के प्रियांक पांचाल और पंजाब के शुभमन गिल भी शामिल है।

इस टीम प्रबंधन के पसंदीदा माने जाने वाले लोकेश राहुल ने पिछले 30 टेस्ट में मात्र 664 रन बनाए, जिसमें उनका एकमात्र उल्लेखनीय स्कोर पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ बनाए गये 149 रन है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की संभावित 15 सदस्यीय टीम:

टीम – मयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत, रिद्धिमान साहा, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव।

Cricket News Hindiसभी प्रकार की क्रिकेट न्यूज़वर्ल्ड कप और लाइव स्कोर कार्ड CricTrace पर पायें |

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.