कौन जीतेगा आईपीएल 2020 : IPL 2020 की सबसे बड़ी दावेदार है ये 4 खतरनाक टीमें

आईपीएल 2020 अपने अंतिम पड़ाव में है. वह समय आ गया है, जब टीमों के लिए हर मैच निर्णायक होने वाला है. चेन्नई और राजस्थान इस टूर्नामेंट से लगभग बाहर हो चुकी है. ऐसे में हर क्रिकेट फैंस के मैन में एक सबसे बड़ा सवाल उठ रहा है. कौन जीतेगा आईपीएल 2020 का ख़िताब?

तो आइये एक नजर डालते है सभी टीमों के अब तक के परफॉरमेंस पर और देखते हैं कौन जीतेगा इस सीजन का ख़िताब. इसके लिए अब टॉप 4 टीमों के प्रदर्शन पर नजर डालते है, जिनका प्रदर्शन सीजन में टॉप पर रहा है.

देखें: आईपीएल 2020 पॉइंट टेबल में हुआ बड़ा बदलाव, बैंगलोर ने लगाई बड़ी छलांग

कौन जीतेगा आईपीएल 2020:

इस सवाल का जवाब पाने के लिए जब पॉइंट टेबल पर देखते हैं तो दिल्ली, बैंगलोर और मुंबई 3 नाम सामने आते हैं, जो क्वालीफायर राउंड के निकट पहुँच चुके हैं. वहीं कोलकाता, हैदराबाद और पंजाब भी चौथी टीम के लिए एक दूसरे को कड़ी टक्कर दे रही है.

कोलकाता की टीम भले ही 10 अंकों के साथ हैदराबाद से आगे है. लेकिन टाई की स्थिति में हैदराबाद आगे रह सकती है. कोलकाता और पंजाब की रेटिंग जहाँ नेगेटिव है वहीं हैदराबाद रेटिंग के मामले में उन्हें पछाड़ सकती है.

जगह पक्की करने के कोलकाता को 4 में से 3 मैचों में जीत पक्की करनी होगी. इसीलिए हम चौथी टीम के रूप में हैदराबाद को शामिल करने जा रहे हैं.  आइये अब देखते हैं. इनमें से कौन है इस आईपीएल 2020 की जीत का सबसे बड़ा दावेदार ?

देखें: Purple cap in IPL 2020 [most Wickets] : देखें IPL 2020 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट

#1. मुंबई इंडियंस:

Virat vs rohit: कौन जीतेगा आईपीएल 2020 का ख़िताब
Virat vs rohit: कौन जीतेगा आईपीएल 2020 का ख़िताब

गत चैंपियन मुंबई इंडियंस इस बार आईपीएल 2020 को जीतने की सबसे बड़ी दावेदार है. हाल ही में कप्तान रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में मुंबई ने चेन्नई को हराकर अपने आप को साबित किया है.

आईपीएल 2020 में मुंबई इंडियंस ने 10 मैच खेले, जिसमें से 7 मैच जीतकर 14 पॉइंट और सबसे अच्छी रेटिंग की बदौलत टॉप पर है. एक मैच जीतते ही मुंबई की टीम अगले राउंड में क्वालिफाय कर जायेगी.

#2. दिल्ली कैपिटल्स:

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने इस सीजन में मुंबई इंडियंस को कड़ी टक्कर दी है. दोनों टीमों के बीच चल रही यह लड़ाई पॉइंट टेबल में भी साफ़ नजर आ रही थी.

दिल्ली की टीम ने कुल 10 मैच खेले, जिसमें से 7 में जीत दर्ज की और 3 में हार का सामना करना पड़ा. ताजा पॉइंट टेबल में दिल्ली की टीम 14 अंको के साथ दूसरे स्थान पर है. वह भी 1 मैच जीतकर अगले राउंड में आसानी से क्वालिफाय कर जायेगी.

देखें: Most runs in ipl 2020: आईपीएल 2020 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 10 बल्लेबाजों की लिस्ट

#3. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर:

विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का प्रदर्शन शुरू में धीमा जरुर रहा. लेकिन उसके बाद बैंगलोर की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया. जिसके दम पर वह आईपीएल 2020 की जीत की तीसरी सबसे बड़ी दावेदार बनी हुई है.

भारतीय कप्तान विराट कोहली काफी समय से बैंगलोर के कप्तान है. लेकिन यह ख़िताब अब तक उनकी पक्कड़ से दूर रहा है. इस बार उनके पास आईपीएल 2020 का ख़िताब जीतकर बैंगलोर के इस सूखे को दूर करने का सुनहरा मौका है.

#4. सनराईजर्स हैदराबाद:

David Warner vs Chris Gayle
कौन जीतेगा आईपीएल 2020 का ऑरेंज कैप

हैदराबाद की टीम आईपीएल 2020 की चौथी सबसे दावेदार है. हैदराबाद अंक तालिका में कोलकाता से पीछे है. लेकिन जीतने मैचों में जीत दर्ज की है वो एकतरफा थी. जिसके कारण उनकी रेटिंग अब भी पॉजिटिव है, यह उन्हें इस सीजन में आगे बेनिफिट मिल सकता है.

हैदराबाद ने अब तक 10 मैच खेले हैं. जिसमें से 4 मैचों में जीत दर्ज की और 6 मैचों में हार का सामना करना पड़ा. ताजा पॉइंट टेबल में हैदराबाद 8 अंको के साथ छठे स्थान पर है.

आईपीएल 2020 के आगे के सफ़र में अपनी जगह पक्की करने के लिए सभी मैच जीतने होंगे. वहीं 3 मैच जीतने के बाद भी उनके क्वालीफायर राउंड में जाने की संभावना है. लेकिन यह तभी होगा जब टाई वाली टीम के अंक हैदराबाद से कम हो. इसके लिए उन्हें जीत के साथ साथ अपनी रेटिंग भी बरकरार रखनी होगी.

इन सबके आंकड़े आपने देख लिए हैं. अब आपके अनुसार कौन जीतेगा आईपीएल 2020 का ख़िताब ? कमेंट में जरुर बताएं |

देखें: रोहित शर्मा vs स्टीव स्मिथ: रोहित vs स्मिथ में से कौन है आईपीएल का बेस्ट कप्तान और बल्लेबाज

Cricket News Hindi: सभी प्रकार की क्रिकेट न्यूज़, आईपीएल लाइव स्कोर कार्ड CricTrace पर पायें |

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.